त्रिकोणीय सीरीज: विराट समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

नई दिल्ली (24 फरवरी): भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच केपटाउन में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में जीत हासिल करना चाहेगा और दौरे का शानदार तरीके से अंत करना चाहेगा।

इस दौरे के बाद भारतीय टीम को श्री लंका त्रिकोणीय सीरीज खेलने जाना है। त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई अहम बदलाव हो सकते हैं। खासकर कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तान होंगे। बता दें कि श्री लंका की आजादी को 70 साल पूरे होने से उपलक्ष्य में यह टूर्नमेंट 6 मार्च से शुरू होगा। इस सीरीज में भारत के अलावा मेजबान श्री लंका और बांग्लादेश की टीमें भाग लेंगी।

खबरों की मानें तो लंबे दौरे के बाद आगे के बिजी शेड्यूल को देखते हुए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम देने पर बीसीसीआई की सिलेक्शन कमिटी विचार कर रही है। हालांकि, आराम का फैसला कोहली से सलाह को बाद ही लिया जाएगा। अगर वह आराम चाहते हैं तो टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे।  रोहित शर्मा इससे पहले भी श्री लंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम की कमान संभाल चुके हैं। ऐसे में रोहित के लिए नई जिम्मेदारी ज्यादा मुश्किल नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि शादी की वजह से विराट वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर थे तो उनकी जगह रोहित ने कप्तानी की थी।