IPL: जीत के साथ कोहली और डी‍विलियर्स ने बनाया यह रिकॉर्ड

बंगलुरू (14 मई): एबी डीविलियर्स (नाबाद 129) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 109) के शानदार शतकों की बदौलत आरसीबी ने गुजरात लायंस पर 144 रनों की विशाल जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसार पर 248 रन बनाए।

आईपीएल के प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) को यहां से सभी चारों मैच जीतने हैं और ऐसे में गुजरात लायंस के खिलाफ मैच में एबी डीविलियर्स और कप्तान विराट कोहली के शानदार शतकों और शुरुआती झटके के बाद दोनों के बीच हुई शानदार जुगलबंदी ने कमाल कर दिखाया। टी-20 इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी टीम की ओर से एक मैच में दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए हैं।

बंगलुरू में खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 248 रन बनाए। उसके लिए डीविलियर्स ने शानदार शतक लगाते हुए नाबाद 129 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। साथ ही उन्होंने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी भी की। कोहली ने भी एक और फिफ्टी की पारी खेली फिर शतक भी जमा दिया।

दोनों के बीच आईपीएल में यह चौथी शतकीय साझेदारी है जो एक रिकॉर्ड भी है। डीविलियर्स का आईपीएल में यह पहला शतक है जबकि कोहली ने इसी सत्र में तीसरा शतक ठोंका।