IPL-9: कोहली-डिविलियर्स ने बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली(13 अप्रैल): आईपीएल-9 के अपने पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रनों से हरा दिया। कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की शानदार पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 228 रन का लक्ष्य रखा। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी हुई। दोनों के बीच हुई ये साझेदारी बेंगलोर के मैदान पर टीम की तरफ से दूसरी सर्वश्रेष्‍ठ साझेदारी है। 

कोहली और डिविलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में दूसरे विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी की। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इस मुकाबले में डिविलियर्स ने जहां 42 गेंदों में सात चौके व 6 छक्‍कों की मदद से 82 रन बनाए, वहीं कोहली ने 51 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍कों की मदद से 75 रन की पारी खेली।

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड क्रिस गेल और तिलकरत्ने दिलशान के नाम है। दोनों ने 23 अप्रैल 2013 को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की थी। गेल ने तब नाबाद 175 रन की पारी खेली थी जबकि दिलशान ने 33 रन बनाए थे।

इस सूची में तीसरी जोड़ी विराट कोहली और क्रिस गेल की है, जिन्‍होंने चैंपियंस लीग में 7 अक्‍टूबर 2011 को न्‍यू साउथ वेल्‍स के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 141 रन साझेदारी की थी।