कोहली का बल्ला धोनी के बल्ले से ज्यादा कीमती, लेकिन...

नई दिल्ली(21 मार्च): टीम इंडिया के उपकप्तान विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। बोल भी ऐसा रहा है कि उनकी बल्ले की कीमत कप्तान धोनी के बल्ले से ज्यादा हो गई है। जी हां  कोहली ऑन फील्ड एंडोर्समेंट में धोनी से आगे हो गए हैं। बैट पर ऐड से धोनी 6 करोड़ कमाते हैं। कोहली को इसके लिए 8 करोड़ रुपए मिल रहे हैं। हालांकि, टीवी कमर्शियल और दूसरे ब्रांड एंडोर्समेंट के मामले में धोनी अभी नंबर-1 हैं। 

धोनी खेल के दौरान अपने बैट पर स्पार्टन का लोगो लगाते हैं। इससे उन्हें 6 करोड़ रुपए की कमाई होती है। वहीं, विराट एमआरएफ का लोगो लगाते हैं। इसके लिए उन्हें 8 करोड़ रुपए मिलते हैं। साथ ही इसी कंपनी की टी-शर्ट, कैप और शूज को फील्ड पर एंडोर्स करने के लिए विराट को 2 करोड़ की एक्स्ट्रा इनकम होती है।

टीवी कमर्शियल और ब्रांड एंडोर्समेंट से धोनी को करीब 8 करोड़ की कमाई होती है, जबकि विराट इस मामले में 5 करोड़ के आसपास हैं। एक स्पोर्ट्स वियर फर्म के मुताबिक, इस वक्त धोनी, कोहली और युवराज सिंह ब्रान्डिंग में क्रिकेट वर्ल्ड के सबसे बड़े नाम हैं। 2016 में एक्टिव क्रिकेटर्स में धोनी कमाई के मामले में टॉप पर हैं। टोटलस्पोर्टटेक डॉट कॉम के मुताबिक, धोनी एक साल में 192 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाते हैं।

बता दें कोहली के बल्ले पर एमआरएफ का लोगो होता है इसी कंपनी के लोगो के साथ दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर खेला करते थे।