जानिए क्या है पीएम नरेंद्र मोदी का ‘बर्थ डे’ प्लान?

नई दिल्ली ( 16 सितंबर ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए तरह-तरह की तैयारियों की खबर आ रही है। पीएम नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 67वां जन्मदिन अपने गृह राज्य गुजरात में मनाएंगे। यहां पीएम मोदी कई प्रोजेक्ट का उद्धघाटन और एक सभा को भी संबोधित करेंगे। ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी इस साल के आखिरी में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत भी करेंगे।

इस साल के आखिरी में गुजरात और हिमाचल विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं। बता दें कि मोदी साल 2017 में अब तक पांच बार गुजरात दौरे पर जा चुके हैं और ये दौरा इस साल का छठा दौरा होगा। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 16 सितम्बर शाम को ही गुजरात अहमदाबाद आ जाएंगे जहा मंत्रियो और अधिकारियों के साथ एक बैठक कर राजभवन में वो रात्रि विश्राम करेंग।  

17 सितम्बर सुबह सुबह जन्मदिवस के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी मोदी माता हीरा बा का आशीर्वाद लेंगे। पीएम मोदी अपने इस दौरे पर वड़ोदरा में नर्मदा से जुड़े 3 प्रॉजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे, जिसमें अमरेली के मार्केट यार्ड का भी लोकार्पण है साथ ही वो दाभोई में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

बता दें कि अभी हाल ही में नर्मदा डैम पर एक गेट का निर्माण किया गया है। नए गेट के बनने से डैम की ऊंचाई बढ़कर 138.68 मीटर हो गई है। पीएम मोदी केवड़िया में नर्मदा डैम के नवनिर्मित गेट का उद्घाटन धार्मिक गुरुओं और बाकी लोगों की मौजूदगी में करेंगे।