'द जंगल बुक' को मिली जबरदस्त ओपनिंग, जानिए कितनी हुई कमाई

नई दिल्ली (12 अप्रैल): बच्चों को लुभाने के लिए बनाई गई फिल्म 'द जंगल बुक' को देश में शानदार ओपनिंग मिली है। इसके अलावा वीकेंड पर धमाकेदार बढ़त मिली है। बताया जा रहा है, 2016 में अब तक ‘द जंगल बुक’ भारत में वीकेंड पर कमाने वाली दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। 

अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट के बाद जंगल बुक बॉक्स ऑफिस पर 40.10 करोड़ की कमाई के साथ राज कर रही है। अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट ने वीकेंड पर 44.30 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म अब तक 127 करोड़ कमा चुकी है। वहीं करीना कपूर और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म ‘की एंड का’ ने पहले वीकेंड पर 25.23 करोड़ की कमाई की है।  

कलैक्शन को देखकर साफ लग रहा है कि इस फिल्म के लिए दर्शक कितने एक्साइटेड थे। वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो के बैनर तले बनी इस फिल्म को 8 अप्रैल को रिलीज किया। डिज्नी की यह फिल्म उसकी अन्य फिल्मों ‘एलिस इन वंडरलैंड’, ‘सिंडरैला’ और ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ जैसी ही है। जॉन फेवरू के निर्देशन में बनी यह थ्री डी फिल्म है। इस फिल्म में बिल मरे, स्कैरलेट जोहांसन और एल्बा जैसे स्टार्स ने आवाज दी है।

इस फिल्म की हिंदी डबिंग कई बड़े स्टार्स ने की है। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, ओम पुरी, नाना पाटेकर, इरफान खान जैसे सितारों ने अपनी आवाज दी है। बता दें, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म रिकॉर्ड कायम कर रही है। जॉन फेवरू की रूडयार्ड किपलिंग की किताब पर आधारित फिल्म द जंगल बुक की कहानी एक इंसान के बच्चे ‘मोगली’ (नील सेठी) की है, जो जंगल में अपने जिंदगी के लिए संघर्ष करता नजर आता है। कुछ जानवर उसके साथ हैं तो कुछ उसके खिलाफ नजर आते हैं। इस पूरे एडवेंचर ट्रिप को करीब 1 घंटे और 46 मिनट में दिखाया गया है।