ऐसे फ्री में पाएं वोडाफोन 4जी फ्री डाटा का लाभ...

नई दिल्ली (3 दिसंबर): रिलायंस जियो ने जब से 4जी फ्री डाटा का ऐलान किया है, तभी से दूसरी टेलीकॉम कंपनी परेशान हैं। हालांकि अब वोडाफोन ने भी अपने यूजर्स को राहत देते हुए 4जी फ्री डाटा करने की घोषणा है।

वोडाफोन ने यह सेवा प्री-पैड और पोस्ट पैड दोनों यूजर्स को ध्यान में रखते हुए जारी की है। हालांकि इस सेवा के तहत यूजर्स को सिर्फ 10 दिन के लिए ही यह सेवा फ्री में दी जाएगी। न्यूज 24 आपको बताएंगा कि इस सेवा का लाभ कैसे उठा सकते हैं।

इस वोडाफोन सिम अपग्रेड ऑफर को किस प्रकार प्राप्‍त करें... - आप अपने नजदीकी वोडाफोन स्‍टोर पर जाएं और उनसे अपना सिम 4जी में अपग्रेड करने को कहें। - इसके लिए आपको कुछ औपचा‍रिकताओं को पूरा करना होगा और अपने पहचान-पत्र आदि की कॉपी को जमा करना होगा। - इसके बाद, आपको एक सिम दे दिया जाएगा और आपको उस सिम से एक एसएमएस करना होगा और इसके बाद आपको प्‍लान का लाभ मिल जाएगा। - अगर आपको 4जी सिम मिल गया है तो उसे अपने फोन में डालें और एसएमएस करें। - एसएमएस करने के लिए आपको कम्‍पोज मैसेज पर जाना होगा और "GET 4G" टाइप करना होगा। - इसे लिखकर 144 पर भेज देना होगा। आपका प्रमोशनल पैक एक्टिवेट हो जाएगा। - अब आप इस पैक का दस दिनों तक लाभ उठा सकते हैं। लेकिन याद रहें कि इसकी लिमिट मात्र 2 जीबी है। - यह ऑफर, प्रीपैड और पोस्‍टपैड, दोनों के लिए उपलब्‍ध है। - आपके पास 4जी सर्पोट वाला फोन होना चाहिए जिसमें 4जी सिम चल पाएं। - साथ ही आपकी लोकेशन पर 4जी नेटवर्क आता हो। - इसके अलावा, यह सुविधा मात्र कुछ ही राज्‍यों में उपलब्‍ध है। इसके लिए आपको कस्‍टमर केयर से बात करनी होगी कि आपके यहां ये सुविधा मिल रही है या नहीं।