Happy birthday: परिणीति चोपड़ा हुईं 28 साल की, जाने उनके बारे में

मुंबई (22 अक्‍टूबर): बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं, लेडीज वर्सेज रिक्की बहल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली परिणीति लाखों दिलों पर राज करती हैं। उनका चुलबुला अंदाज बॉलीवुड में उन्हें एक अलग पहचान दे चुका है।

बता दें, बहुत कम ही लोग जानते होंगे इस सेक्सी लेडी का दिल किसके लिए धड़कता है, दरअसल परिणीति सैफ अली खान के प्यार में दीवानी हैं। यहां तक की वो आज भी सैफ से शादी करने के सपनें देखती हैं। करीना से तो उन्होंने सैफ से शादी करने तक की बात कर ली है। लेकिन केवल मजाकियां अंदाज में कही थीं। परिणीति कम उम्र से ही सैफ को काफी पसंद करती हैं।

बॉलीवुड में अपने छह साल के छोटे से करियर में परिणीति ने नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया है।

बैंकर से फिल्म जगत में कदम रखने वाली परिणीति पढ़ाई में भी कमाल की थीं. परिणीति बॉलीवुड की सबसे पढ़ाकू एक्ट्रेस हैं. वह 12वीं क्लास में फर्स्ट आईं थीं जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति ने सम्मानित किया था। हालांकि बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाना चाहती थीं। लंदन से उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में त्रिपल ऑर्नस की डिग्री हासिल की है। पढ़ाई करने बाद उन्होंने एमएनसी में इन्वेस्टमेंट बैंकर की नौकरी की लेकिन मंदी के चलते उनकी जॉब चली गई। इसके बाद उन्होंने मुंबई वापसी कर ली।

परिणीति ने यशराज फिल्म्स में बतौर पीआर हैड काम शुरू किया।

अभिनय से कतराने वाली परिणीति ने फिल्म ‘लेडीज वर्सेस रिक्की बहल’ से रनवीर सिंह के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वो ‘इशकजादे’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘दावते इश्क’, ‘किल दिल’ जैसी फिल्मों में नजर आईं। हाल ही में फिल्म ‘ढिशूम’ में उनके आइटम नंबर को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

वही परिणीति फिल्म मेरी प्यारी बिंदू में गाना गाने वाली हैं, इस फिल्म के जरिए परिणीति पहली बार किसी फिल्म में गाना गाएंगी, परिणीति पहली ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कोक और पेप्सिको, दोनों प्रोडक्ट्स को एक साथ प्रमोट किया था उन्होंने कोक के लिए माजा और पेप्सिको के लिए कुरकुरे को एंड्रोस किया था।

गौर हो परिणीति बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की कजन बहन हैं। इन दिनों परिणीति अपनी आने वाली फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदू’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना अभिनेय करते हुए नज़र आएंगे। रिपोर्ट, ई-24