... तो महिलाओं को पसंद आती हैं पुरुषों की ये 5 खूबियां

नई दिल्ली (16 अप्रैल):  पुरुषों और महिलाओं के बीच आकर्षण एक बेहद खूबसूरत एहसास होता है। इसमें दोनों की एक दूसरे के लिए अलग किस्म की पसंद-नापसंद अहम होती है। किसी महिला को एक तरह के पुरुष ज्यादा पसंद आते हैं तो दूसरी महिला को दूसरे। ऐसे में इस आकर्षण के राज़ का खुलासा करने के लिए और इसे जानने समझने के लिए कई तरह के शोध किए जा चुके हैं। 

ऐसे ही एक शोध से सामने आया है कि महिलाएं मल्टी टेलेंटेड पुरुषों की ओर ज्यादा झुकाव महसूस करती हैं। ऐसे पुरुष जो सबकुछ जानते हैं या फिर दुनिया में होने वाली चीजों के प्रति जागरूक रहते हैं। हम आपको ऐसी ही पांच खूबियों के बारे में बता रहे हैं। जो पुरुषों को महिलाओं के आकर्षण के लिए अहम मानी जाती है।

इंटेलीजेंस

इसमें सबसे पहली खूबी है, इंटेलीजेंस। शोध में कई महिलाओं ने माना है कि वे ऐसे पुरुषों को ज्यादा पंसद करती हैं जिनकी जनरल नॉलेज बहुत अच्छी होती है। जो छोटी-छोटी बात को नजरअंदाज कर देते हैं। क्योंकि यह टेंशन से बचने का उपाय है। ऐसे पुरुष अपना ज्यादातर वक्त टीवी पर न्यूज देखने, मैगजीन्स और न्यूजपेपर पढ़ने में बिताना पसंद करते हैं। घर में होने वाली छोटी-मोटी नोंक-झोंक को वो इग्नोर करते हैं जिससे पारिवारिक झगड़े कम या न के बराबर होते हैं।

सेंसिटिविटी

दूसरी खूबी है, सेंसिटिव होना। महिलाएं ऐसे पुरुषों की ओर भी अधिक आकर्षित होती हैं जो संवेदनशील होते हैं। जिनका बातचीत का तरीका बेहतर होता है। सेंसिटिव पुरुषों को दिल साफ होता है। कहने का मतलब है कि जो उनके दिल में होता है वही उनकी जुबान पर भी।

सेंस ऑफ ह्यूमर

इतना ही नहीं, महिलाओं को ऐसे पुरुष भी अधिक भाते हैं जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो। ऐसे पुरुष खुद भी खुश रहते हैं और अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखने का काम करते हैं।

कुकिंग

लगभग 80 फीसदी महिलाओं ने माना है कि वो ऐसे पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं जो किचन में खाना अच्छे से पकाते हैं और किचन मैनेज करना जानते हैं। 

हेल्पिंग नेचर

साथ ही ऐसे पुरुष भी जो आगे बढ़कर महिलाओं की मदद करें, महिलाओं का सम्मान करें। गलत होते हुए देखकर चुप न रहें फिर चाहे वो पारिवारिक मामले हों या सामाजिक। ज्यादातर ऐसे पुरुष अंदर से बहुत ही दयालु और भावुक किस्म के होते हैं।