हिंदुस्तान का रिकॉर्ड वीर बने केएल राहुल...


नई दिल्ली (12 अगस्त):
शिखर धवन के पार्टनर केएल राहुल ने फिर एक बार शानदार 85 रनों की पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। केएल राहुल पिछले 7 मैचों से लगातार कमाल कर रहे हैं। राहुल की पारी देखने के बाद हर कोई यही कह रहा है कि गजब के बल्लेबाज हैं केएल राहुल।

केएल राहुल भारत की तरफ से लगातार 7 अर्धशतकीय पारी खेल कर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। केएल राहुल ने अपनी इस पारी से राहुल द्रविड़ और गुडप्पा विश्वनाथ की बराबरी कर ली है। वर्ल्ड क्रिकेट में लगातार मैचों में सबसे ज्यादा 12 अर्धशतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम है।

अगर देखे तो राहुल के रिकॉर्ड का ये सफर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शुरु हुआ था। पुणे टेस्ट की पहली पारी में राहुल ने 64 रनों की पारी खेली। इसके बाद बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए। रांची टेस्ट की पहली पारी में 67 रनों की पारी खेली। धर्मशाला टेस्ट में 60 और 51 रनों की पारी खेली। कोलंबो टेस्ट में 57 रन राहुल ने अपने नाम किए और अब पल्लीकेल टेस्ट में राहुल ने 85 रन बनाए।

हालांकि आज केएल राहुल शानदार 85 रनों की पारी खेलने के बाद भी काफी निराश नजर आए। दरअसल केएल राहुल की नजर शतक पर थी। राहुल हर तरह श्रीलंकाई गेंदबोजों पर हावी नजर आ रहे थे, लेकिन एक खराब शॉट की वजह से राहुल अपना शतक पूरा नहीं कर पाए।

राहुल इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में दोहरा शतक से भी चूक गए थे। राहुल 199 रन पर अपना विकेट गंवा दिया था। केएल राहुल टीम इंडिया की नई दीवार बन चुके हैं। फैन्स-कप्तान के साथ साथ खुद एक राहुल को हर पारी से रनों की बड़ी उम्मीद होती है और इस उम्मीद पर टीम इंडिया का ये स्टाइलिश बल्लेबाज पूरी तरह से खरा भी उतर रहा है।