KKRvsRR: लगातार पांच हार के बाद जीत की तलाश में होंगे कोलकाता धुरंधर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 अप्रैल):  आज IPL सीजन 12 में कोलकाता और राजस्थान की टीमें आमने-सामने होगी। यह मैच कोलकाता के होम ग्राउंड इडेन गार्डन में रात आठ बजे से खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच अब तक IPL में कुल 20 मैच खेले गए हैं जिसमें केकेआर ने 10 तो वही राजस्थान 9 बार मैच जीत चुकी है । इस सीजन में भी पहले मैच में कोलकाता ने राजस्थान को शिकस्त दी हैं। इस सीजन कोलकाता अपने 10 मैचों में 4 जीत और 6 हार के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर काबिज है। दूसरी ओर राजस्थान इस सीजन में अभी तक खेले गए अपने 10 मैचों में से सिर्फ तीन जीत के साथ आखिरी स्थान पर मौजूद है।

टीम न्यूज-

केकेआर को कई दफा जीत दिलाने वाली सुनील नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव की स्पिन तिकड़ी का जादू इस बार नहीं चल रहा। इस तिकड़ी ने पिछले 10 मैचों में कुल 16 विकेट लिए हैं, जो कभी उनमें से एक गेंदबाज के विकेटों का आंकड़ा हुआ करता था। साथ ही, रसेल के अलावा किसी भी बल्लेबाज का फार्म कुछ खास नहीं हैं। यहां तक कार्तिक इस सत्र में अब तक 16.71 की खराब औसत से महज 117 रन ही बना पाए हैं।

दूसरी ओर, राजस्थान की टीम में आज बेन स्टोक्स और जोफरा आर्चर नहीं रहेंगे। आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ी विश्व कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट गए हैं। अजिंक्य रहाणे को हटाकर स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया तो गया हैं लेकिन नतीजों पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है। हालाकि रहाणे फॉर्म में जरूर लौटे हैं।

संभावित XI-

कोलकाता नाइट राइडर्स- क्रिस लिन, सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्‍तान/विकेटकीपर), पीयूष चावला, कुलदीप यादव, हैरी गर्नी, यारा पृथ्‍वीराज/ प्रसिद्ध कृष्‍णा।

राजस्‍थान रायल्सअजिंक्‍य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), बेन स्‍टोक्‍स, रियान पराग, लियाम लिविंगस्‍टोन, स्‍टुअर्ट बिन्‍नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी।