IPL: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हराया

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली (25 अप्रैल): आईपीएल के सीजन 12 में गुरूवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 176 रनों का टारगेट दिया। कोलकाता की तरफ से कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही और टीम ने 80 रन के स्कोर तक अपने चार विकेट गंवा दिए। इन 4 विकेटों में क्रिस लिन (0), शुभमन गिल (14), नीतीश राणा (21) और सुनील नरेन (11) के विकेट शामिल हैं। यहां से कार्तिक ने एक कप्तान की जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर कोलकाता को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया।

जीत के लिए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत शानदार हुई। टीम ने 5 ओवर में बिना विकेट खोए 53 रन बना लिए थे। इसके बाद छठे ओवर में राजस्थान का पहला विकेट गिरा और अजिंक्य रहाणे 34 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पीयूष चावला ने अगले ही ओवर में संजू सैमसन 22 रन पर चलता किया। वहीं, स्मिथ भी 2 रन बनाकर 8वें ओवर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद 11वें ओवर में बेन स्टोक्स 11 रन बनाकर बाउंड्री पर कैच आउट हुए।

आखिर के 4 ओवर में ऐसा लग रहा था कि यह मुकाबला केकेआर आसनी से जीत लेगा लेकिन 17 साल के युवा रियान पराग ने 31 गेंदों पर 47 रनों की शानदार पारी खेल टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में टीम को 9 रन चाहिए थे लेकिन जोफ्रा ऑर्चर ने पहली गेंद पर चौंका और दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

टीमें:

कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रिंकु सिंह, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पृथ्वी राज, पीयूष चावला, प्रसिद्ध कृष्ण, कार्लोस ब्रैथवेट।

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, ओशाने थॉमस, वरुण आरोन।