कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराया


नई दिल्ली ( 13 अप्रैल ): कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 11वें मैच में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के विजय रथ को रोक दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को कड़ी टक्कर देते हुए आठ विकेट से हरा दिया है।

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर जीत के लिए मिले 171 रनों के लक्ष्य को कोलकाता ने महज दो विकेट खोकर 16.3 ओवरों में हासिल कर लिया। कोलकाता की ओर से कप्तान गौतम गंभीर ने 72 और सुनील नारायण ने 37 रनों का योगदान दिया। किंग्स इलेवन की ओर से वरुण एरॉन और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

कोलकाता की ओर से गौतम गंभीर ने सुनील नारायण के साथ पारी की शुरुआत करने का फैसला किया।


नारायण ने वरुण एरॉन के पहले ओवर की पहली तीन गेंदों पर 16 रन बना। नारायण ने 18 गेंदों का सामना किया और चार चौके और तीन छक्के लगाए। नारायण ने गंभीर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 5.4 ओवरों में 76 रन जोड़े।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों पर ही 26 रन बनाए। उथप्पा अक्षर पटेल की गेंद पर स्कूप शॉट खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए। गंभीर और उथप्पा के बीच 4.2 ओवरों में 50 रनों की भागीदारी हुई।

इससे पहले, किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 170 रन बनाए। पंजाब ने अगर अच्छी शुरुआत के बाद नियमित अंतराल पर अपने विकेट नहीं खोए होते तो यह स्कोर और बड़ा हो सकता था।