कांग्रेस का आज मध्य प्रदेश बंद का एलान, राहुल गांधी मंदसौर जाएंगे


भोपाल(7 जून): मध्य प्रदेश में जारी किसान आंदोलन और हिंसक हो गया है। मंगलवार को मंदसौर में आंदोलनकारियों ने 8 ट्रक और 2 बाइक को आग के हवाले कर दिया। आंदोलनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया। हालत पर काबू पाने के लिए सीआरपीएफ की फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया।


- फायरिंग के विरोध में किसान संगठनों और कांग्रेस ने बुधवार को मध्यप्रदेश बंद का एलान किया है। राहुल गांधी और हार्दिक पटेल बुधवार को मंदसौर पहुंचेंगे। वे किसानों से मुलाकात भी करेंगे।


- राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने बुधवार को आधे दिन प्रदेश बंद का आह्वान किया है। बंद को देखते हुए इंदौर पुलिस-प्रशासन ने हाईवे, मुख्य मार्ग और शहर में एंट्री प्वाइंट्स पर 1100 से ज्यादा जवानों को लगाया है। ये जवान शहर में दूध-सब्जी लाने वालों की सुरक्षा करेंगे। एक दिन की शांति के बाद मंगलवार को इंदौर में फिर चोइथराम मंडी के बाहर कुछ किसानों ने प्रदर्शन किया।


- गर्मियों की छुट्टियों के बाद कुछ सरकारी और निजी स्लकू 6 जून से खुल गए थे, लेकिन जिला प्रशासन ने बुधवार को छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं।


- उधर, भोपाल में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) और कांग्रेस के बंद के एलान का असर लो फ्लोर बस सेवा समेत दूध की सप्लाई पर भी पड़ 

सकता है। जिला प्रशासन और पुलिस का कहना है कि रोज की तरह सब्जी मंडी, टीटीनगर मार्केट, चौक बाजार, बैरागढ़ खुला रहेगा। अस्पतालों के आसपास भी पुलिस बल तैनात किया जाएगा।