संसद में सितारे : किरण खेर की अटेंडेंस- 85%, रेखा की सिर्फ 5%

नई दिल्ली (4 सितंबर): एक्टिंग से संसद तक का रास्ता तय करने वाले सांसद अक्सर चर्चा में रहते हैं। लेकिन एक मामले में चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद किरण खेर बाकियों से आगे है। संसद सत्रों में इनकी मौजूदगी 85% दर्ज है। 

- रिपोर्ट के मुताबिक, किरण खेर के बाद अहमदाबाद ईस्ट से बीजेपी सांसद परेश रावल, बीरभूम से टीएमसी सांसद शताब्दी रॉय और नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का नंबर है। - संसद सत्रों में इन सभी की मौजूदगी 76% दर्ज की गई है।  - एक्ट्रेस और राज्यसभा सांसद रेखा की अटेंडेंस सबसे कम सिर्फ 5% है।  - अप्रैल 2012 में नामित रेखा ने एक भी सवाल नहीं पूछा और न ही किसी सेशन में हिस्सा लिया। - मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की पार्लियामेंट में मौजूदगी 37% दर्ज की गई है। इन्होंने 10 डिबेट में हिस्सा लिया और 113 सवाल पूछे। - न्यूज एजेंसियों के मुताबिक पार्लियामेंट के लेजिस्लेटिव डेवलपमेंट्स का रिकॉर्ड रखने वाले नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन PRS ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। - लोकसभा सांसदों के लिए नेशनल एवरेज अटेंडेंस 82% जबकि राज्यसभा मेंबर्स के लिए 79% है। - फिल्म 'अग्निशपथ' से चर्चित हुए एक्टर और घटाल से टीएमसी सांसद देव अधिकारी की हाजिरी भी कम है।  - पार्लियामेंट सेशंस में इनकी मौजूदगी सिर्फ 9% है। इन्होंने सिर्फ एक डिबेट में हिस्सा लिया। कोई भी सवाल नहीं पूछा है। - टीएमसी के राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती की भी हाजिरी महज 10% रही है। उन्होंने भी न तो कोई सवाल पूछा, न ही किसी बहस में हिस्सा लिया। - सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन की हाजिरी 74 फीसदी रही, जबकि पटना साहिब से बीजेपी के लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी 68 फीसदी रही है।  - हालांकि 'शॉटगन' ने न तो कोई सवाल पूछा और न ही किसी चर्चा में भाग लिया। - स्टैंड अप कॉमेडियन से नेता बने पंजाब के संगरूर से आप के सांसद भगवंत मान की हाजिरी 64 फीसदी रही। इन्होंने 79 चर्चाओं में हिस्सा लिया और 39 सवाल पूछे।

इनकी इतनी रही अटेंडेंस  - मुनमुन सेन (टीएमसी)- 70 - तपस पॉल (टीएमसी- 64  - विनोद खन्ना (बीजेपी)- 59 - सिद्धांत महापात्रा (बीजेडी)- 68 - अनुभव मोहंती (बीजेडी)- 70