राम रहीम ने किया माफ, कॉमेडियन कीकू को मिली जमानत

नई दिल्‍ली (13 जनवरी): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का एक शो में मजाक उड़ाने वाले कीकू शारदा को कोर्ट ने एक लाख के निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया। राम रहीम ने कहा कि कीकू ने उनसे माफी मांग ली है इसलिए उन्हें उसके खिलाफ कोई शिकायत नहीं है। इस बयान के बाद ही कीकू को जमानत दे दी गई।

इससे पहले, कीकू को गिरफ्तार कर बुधवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें मुंबई में एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार करने वाले हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, उन पर 31 दिसंबर को डेरा सच्चा सौदा संप्रदाय के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए मामला दर्ज किया गया था। उन्‍होंने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी।

कीकू को हरियाणा के कैथल शहर में लाया गया, जहां से बुधवार को एक कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 27 दिसंबर को प्रसारित हुए एक टीवी शो के दौरान कीकू ने स्वयंभू आध्यात्मिक गुरु बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह की नकल उतारी गई थी। अभिनेता ने इसके लिए माफी मांगी और कहा कि उनका उद्देश्य किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को इस विवाद में शामिल होने से इनकार कर दिया। खट्टर ने यहां कहा, इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं है। शिकायत पुलिस में दायर की गई है। पुलिस कानून के अनुसार काम करेगी।