क्राइम सीरियल देखकर रची अपहरण की साजिश, किडनैपर्स गिरफ्तार

मुंबई (23 मार्च): मुंबई पुलिस ने कुछ ऐसे किडनैपर्स को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने क्राइम सीरियल को देखकर एक व्यापारी के अपहरण की साजिश रची। पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर इन्होंने वारदात को अंजाम दिया, लेकिन सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

पुलिस की वर्दी में आया शख्स कोई खाकी का मुलाजिम नहीं है, बल्कि वो एक व्यापारी के अपहरण की वारदात को अंजाम देने वाला किडनैपर है। पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन किडनैपर्स में से ही एक है। दरअसल पिछले 17 मार्च को मुंबई के चारकोप इलाके से संजय शाह नाम के एक व्यापारी का अपहरण कर लिया गया। 

पुलिस की वर्दी में आए कुछ लोगों ने खुद को क्राइम ब्रांच का बताकर व्यापारी को डराया और उसे अपने साथ ले गए। साथ ही व्यापारी से 2 करोड़ रुपए फिरौती देने की मांग की। जब पुलिस को इस वारदात की सूचना मिली तो उसके भी होश उड़ गए। पुलिस मामले की जांच करते हुए इस सीसीटीवी फुटेज तक पहुंची और उसे देखकर पुलिस के अधिकारियों के होश उड़ गए। क्योंकि इस फुटेज से खुलासा हुआ है कि अपहरणकर्ता पुलिस की वर्दी में आए थे, लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई से अपहरणकर्ताओं के हाथ-पांव फूल गए और वो संजय शाह को ठाणे के इलाके में छोड़कर फरार हो गए। लेकिन पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि ये कोई हिस्ट्रीशीटर नहीं हैं बल्कि इनमें से एक आरोपी व्यापारी का रिश्तेदार है। साथ ही इन्होंने टीवी पर आने वाले एक क्राइम सीरियल को देखकर ही इस वारदात की स्क्रिप्ट लिखी थी।

अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो पुलिस के हत्थे आ ही जाता है। इन लोगों के साथ ही कुछ ऐसा ही हुआ। फिलहाल ये आरोपी 28 मार्च तक पुलिस की रिमांड में है। पुलिस इस बात की तफ्तीश में जुटी है कि क्या इससे पहले भी ये किसी और वारदात में शामिल रहे हैं।