अमेरिका ने पाकिस्तान को खून और बारूद से रंग दिया, हमनें कुर्बानियां दीं: पाक विदेश मंत्री

नई दिल्ली(5 जनवरी): अमेरिका और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फटकार और पाकिस्तान की सेना को मिलने वाली मदद रोके जाने के फैसले के बाद बयान अब दोनों देशों के बीच रिश्ते कड़वे हो गए हैं। 

- अमेरिका के सख्त रवैये से बौखलाए पाकिस्तान के फॉरेन मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ की तरफ से अमेरिका के खिलाफ लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं। आसिफ ने गुरुवार रात एेसे ही एक ट्वीट में कहा- अमेरिका ने हमारे देश को खून और बारूद से रंग दिया है। वो भारत की भाषा में बात कर रहा है।

- आसिफ ने एक ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका के हितों का ध्यान रखने के लिए अपनी कुर्बानियां दीं। इसके पहले उन्होंने गुआंतानामो वे जेल का जिक्र भी किया था। तब आसिफ ने कहा था कि अमेरिका ने पाकिस्तान को वो दर्जा नहीं दिया जो एक दोस्त या सहयोगी को दिया जाता है।

- बता दें अमेरिका ने गुरुवार रात एलान किया कि वो पाकिस्तान की दी जाने वाली मिलिट्री मदद रोक रहा है। स्टेट डिपार्टमेंट की स्पोक्सपर्सन हीदर न्यूर्ट ने कहा- जब तक पाकिस्तान तालिबान, हक्कानी और बाकी आतंकी संगठनों के खिलाफ नतीजे देने वाली कार्रवाई नहीं करता तब तक सभी तरह की मिलिट्री मदद पर रोक लगाई जा रही है। 

- हीदर ने कहा कि दूसरी तरह की मदद जो पाकिस्तान को दी जाती रही हैं, उनके बारे में डिफेंस डिपार्टमेंट विचार कर रहा है।