दिल्ली पुलिस ने खालिस्तान कमांडो फोर्स के आतंकी गुरसेवक को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 21 मार्च ):  दिल्ली पुलिस के हाथ मंगलवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने खालिस्तान कमांडो फोर्स के आतंकी गुरसेवक सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को हत्या, लूट समेत 75 से मामलों में गुरसेवक की तलाश कर रही थी। गिरफ्तारी के वक्त पुलिस ने गुरसेवक के पास से एक तेसी पिस्तौल भी बरामद की है।


पुलिस के मुताबिक गुरसेवक के खिलाफ ज्यादातर मामले दिल्ली और पंजाब में दर्ज हैं। क्राइम ब्रांच के संयुक्त आयुक्त ने बताया कि गुरसेव आतंकी संगठन केसीएफ का सदस्य है और पंजाब का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि वह कुछ महीने पहले पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था जिसके बाद से उसकी तलाश की जा रही थी।


पुलिस का कहना है कि गुरसेवक लूट के कई मामलों में भी शामिल है और हत्या के मामलों में भी वह आरोपी है। पुलिस ने सोमवार रात को नेशनल हाईवे नंबर आठ पर साउथ दिल्ली के रजोकरी से गुरुसेवक को गिराफ्तार किया है।


पुलिस का कहना है कि खालिस्तान कमांडों दिल्ली में किसी बड़े अपराध की साजिश रच रहा है। गुरसेवक खालिस्तान कमांडो फोर्स का सदस्य है, जो पंजाब राज्य में सक्रिय है। केसीएफ को भारत में हुई कई बड़ी हत्याओं का जिम्मेदार माना जाता है। इसमें 1995 में पंजाब के ततकालीन मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या भी शामिल है।