सीवान पत्रकार हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

सीवान (2 जून): बिहार के सीवान पत्रकार हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। मुख्य आरोपी लड्डन मियां ने सीवान कोर्ट में सरेंडर किया। कोर्ट ने लड्डन मियां को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। राजदेव की हत्या के बाद से ही पुलिस को उसकी तलाश थी। लड्डन मियां पूर्व राष्ट्रीय जनता दल सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का करीबी बताया जा रहा है। वहीं लड्डन मियां ने कहा कि उसका इस हत्याकांड से कोई लेना-देना नहीं है। 

बता दें कि इससे पहले सुपारी देने वाले के रूप में गिरफ्तार हुए पांच शूटर्स ने लड्डन मियां का नाम लिया था। पुलिस ने जिन पांच आरोपियों को 25 मई को गिरफ्तार किया था वे हैं रोहित कुमार, विजय कुमार गुप्ता, राजेश कुमार, इशू कुमार और सोनू कुमार गुप्ता। 

आरोपी रोहित कुमार ने कुबूला था कि पत्रकार पर उसने ही गोली चलाई थी जिससे उसकी मौत हो गई। साथ ही पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल की गई 7.56 बोर की देसी पिस्तौल और तीन मोटरसाइकिलें भी बरामद कर चुकी है।

राजदेव रंजन हिन्दुस्तान अखबार के जिला संवाददाता थे। 13 मई की शाम को सिवान के शहर थाना इलाके में स्टेशन रोड पर उनकी उस वक्त कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वह अपनी मोटरसाइकिल पर नजदीक की फल मंडी जा रहे थे।