अब साउथ अफ्रीका के लिए खेलेगा इंग्लैंड का ये दिग्गज बल्लेबाज!

नई दिल्ली(20 जुलाई): इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन साउथ अफ्रीका के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। पीटरसन का इंग्लैंड एंड वेल्स (ईसीबी) से कई बार विवाद हुआ है। 2013-14 एशेज सीरीज में इंग्लैंड की हार के बाद पीटरसन को राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया था।

- 37 साल के केविन पीटरसन साल 2019 में वर्ल्ड कप के पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेलने के योग्य हो जाएंगे। 

- पीटरसन अपने देश में वापस लौट आए हैं जहां वह अपने परिवार के लिए नया आलीशान लॉज बनवा रहे हैं।

- पीटरसन ने कहा, 'इंग्लैंड में अगले साल खेलना मुश्किल होगा क्योंकि अफ्रीका में मेरा परिवार है और इस समय में यहां रहने में मुझे अच्छा लग रहा है। मैं अगले वर्ष इंग्लैंड में नहीं रहूंगा। मुझे नहीं लगता कि 39 की उम्र होने पर मैं इंग्लैंड की गर्मी में खेल सकूंगा।'

- पीटरसन पिछले दिनों जानवरों के अधिकारों के संबंध में कैंपेनिंग करने में खासे व्यस्त रहे थे, खासतौर पर उन्होंने अफ्रीका में गैंडों की सुरक्षा के लिए अभियान चलाया था। 

- पीटरसन ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए अगले दो सालों में बहुत क्रिकेट खेलेंगे। और वह तब तक खेलते रहेंगे जब वह इसका आनंद लेंगे। 

- पीटरसन ने कहा, “मैं अगले दो सालों में दक्षिण अफ्रीका में बहुत क्रिकेट खेलने वाला हूं, इसलिए हम देखेंगे। मुझे बैटिंग करना पसंद है। मैं तबतक बैटिंग करूंगा जब तक मुझे बैटिंग की कला रास आती रहेगी। अब मैं बूढा हो चुका हूं। मेरी पिंडली में चोट लगी है मैं फील्डिंग नहीं कर पाया। बुधवार को पीटरसन ने सरे की ओर से खेलते हुए 35 गेंदों में 52 रन बनाए जिसमें चार छक्के शामिल थे। यह उनका पिछले दो सालों में पहला इंग्लिश घरेलू मैच था।

- पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा,”शुक्रिया, अंतिम बार इंग्लैंड में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हूं।" दक्षिण अफ्रीका 2019 का विश्व कप जीतने के लिए लालायित है, क्योंकि उन्होंने अभी तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है।