...तो दक्षिण अफ्रीका से खेलेंगे केविन पीटरसन!

मुंबई (11 अप्रैल) : इंग्लैंड के पूर्व बैट्समैन और आईपीएल में पुणे सुपरजाएंट्स की टीम की ओर से खेल रहे केविन पीटरसन आने वाले वक्त में दक्षिण अफ्रीका की टीम से खेलते हुए देखे जा सकते हैं। पीटरसन इसी ज़रिए से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

पीटरसन ने कहा, "यह निश्चित रूप से एक विकल्प है।’’ मिडिल ऑर्डर के इस बैट्समैन का इंग्लैंड के साथ करियर 2013-14 एशेज में खेलने के बाद खत्म हो गया था। नियम के मुताबिक वो इसके चार साल बाद यानि 2018 में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने की पात्रता हासिल कर लेगें। लेकिन ये अलग बात है कि पीटरसन की उम्र तब तक 37 साल की हो जाएगी। तब तक वे अपनी फॉर्म ऐसी रख पाएंगे कि दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम में उनका चयन हो सके।   

लेकिन पीटरसन इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने खुद ही सवाल के लहजे में कहा, ‘‘क्या मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कमी खलती है? क्या मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजी की कमी खलती है? तो हां, मुझे बहुत कमी खलती है इसलिये आप कुछ नहीं कह सकते।" उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड से बुलावा भी निश्चित रूप से एक विकल्प है. मैं अभी बहुत अच्छे मूड में हूं।’’