ISIS के लिए लड़ता हुआ मारा गया केरल का युवक

नई दिल्ली(1 अगस्त): आतंकी संगठन आईएसआईएस से लड़ते हुए केरल का एक युवक मारा गया है। मोहम्मद मारवान नाम का ये शख्स के मरने का खुलासा एक मैसेज से हुआ। दरअसल मारवान के परिजनों को एक मैसेज मिला जिसमें दावा किया गया कि मारवान को मार दिया गया है। यह मैसेज सह-आरोपी मोहम्मद अश्फाक ने टेलीग्राम के जरिए से भेजा था है। हालांकि, इस मैसेज में इस बात का जिक्र नहीं है कि मारवान की मौत कैसे और कहां हुई है। मारवान के साथ ही केरल से फरार हुए 22 युवाओं में चार की मौत हो गई है।

- मैसेज के मुताबिक मारवान के पिता को सोमवार की शाम 5.20 बजे अशफाक से यह संदेश मिला। उसमें लिखा था, 'हां, मारवान इस्लाम का शहीद हो गया है, इंशाअल्लाह।' इस 30 जुलाई को अशफाक ने अपने परिजनों के लिए भी एक ऑडियो क्लिप भेजा था। उसमें उसने आईएसआईएस और उनकी लड़ाई का जिक्र किया था। उसमें उसने बताया था कि सीरिया और अफगानिस्तान में उनकी स्थिति बहुत खराब है।

- 26 सेकेंड के ऑडियो क्लिप में अशफाक ने कहा, 'हम खिलाफाथ में हैं। खिलाफाथ के अंदर सभी जगहों में परेशानी है। सीरिया और अफगानिस्तान की स्थिति बदतर हो रही है। अमेरिका और सऊदी गठबंधन इन दिनों इन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। शियाओं के बारे में आई खबर गलत है।हमारे सोर्स ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि शियाओं को मार गिराया गया है। अभी तक इस बारे में भ्रम है।'