पाक साइबर हमलावरों को मुंहतोड़ जवाब, केरल के हैकर्स ने की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

त्रिवेंद्रम (29 दिसंबर): तमाम मौकों पर मुंह की खाने का बाद भी पाकिस्तान अपनी ना'पाक' हरकतों से बाज नहीं आता है। सरहद हो या फिर कोई और जगह उसे जैसे ही मौका मिलता है वो शैतानी हरकतें करने लगता है। इसी कड़ी में पाक साइबर हमलावरों ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम और कोच्चि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की वेबसाइट को हैक कर लिया है। 'कश्मीरी चीता' नाम के ग्रुप ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट की वेबसाइट को हैक किया है और यहां पर एक मैसेज लिखा है कि वह अपरराजेय है।

इस पर जवाबी हमला करते हुए मलयाली साइबर एक्सपर्ट्स ने पाकिस्तानी एयरपोर्ट की वेबसाइट को हैक कर लिया। मलियाली एक्सपर्ट्स द्वारा की गई इस साइबर स्ट्राइक के बाद पाक एयरपोर्ट का आईडी-पासवर्ड फेसबुक पर शेयर कर दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक मलयाली साइबर एक्सपर्ट्स ने सियालकोट एयरपोर्ट का एडमिन लॉगइन हैक कर लिया। इसके बाद इस लॉगइन का पासवर्ड बदलकर 'मलयालीज़' कर दिया। पासवर्ड बदलने के बाद मलयाली साइबर एक्सपर्ट्स ने इस इसका स्क्रीन शॉट लिया और अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर दिया। इस शेयर के साथ ही उन्होंने फेसबुक पर जुड़े लोगों से पासवर्ड और आईडी प्रयोग करते हुए इस साइट पर विजिट करने के लिए कहा।

इस पोस्ट के साथ ही मलयाली साइबर एक्सपर्ट्स ने एक फनी कमेंट लिखा, ट्रॉलर्स को पासवर्ड नहीं बदलना चाहिए, इससे फैलो ट्रॉलर्स को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिलता है!