दुबई की टैक्सियों पर छाई 'The God's Own Country'

नई दिल्ली (6 अगस्त) : सऊदी अरब, यूएई जैसे देशों के लोगों के लिए टूरिज्म का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में दुबई में चलने वाली टैक्सियों पर अलग ही नज़ारा दिखाई दे रहा है। दरअसल यहां 'The God's Own Country' यानी केरल आने के लिए लोगों को लुभाने को केरल टूरिज्म ने बड़ा अभियान छेड़ा है। इसके तहत दुबई में चलने वाली टैक्सियों पर पोस्टरों के ज़रिए राज्य की शानदार विशेषताओं को दर्शाया जा रहा है।

केरल ब्रांड वाली करीब 200 टैक्सियां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के पसंदीदा शहर दुबई की सड़कों पर केरल के हिल स्टेशनों, बैकवाटर्स, वाटरफॉल्स के साथ-साथ आयुर्वेदिक चिकित्सा को दर्शाने वाले दृश्य देखने को मिलेंगे। साथ ही ये भी लिखा होगा कि ‘चार घंटे की दूरी पर है द गॉड्स ओन कंट्री। इस कैंपेन का मकसद अरब की गर्मियों में कड़ाके की धूप से राहत पाने के लिए केरल राज्य की मानसून के दौरान सैर को बढ़ावा देना है।

यह अभियान लंदन टैक्सी कैब और मुंबई मेट्रो पर पिछले दिनों अत्यधिक सफल ब्रांडिंग के प्रयासों से प्रेरित है। यह अभियान 15 अगस्त तक चलेगा।

अरब देशों के पर्यटक सबसे अधिक खर्चीले होते हैं। वर्ष 2015 में, केरल में इस क्षेत्र से एक लाख से अधिक पर्यटक आए जिनमें से करीब 20,506 पर्यटक सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से आए थे। पिछले साल सबसे अधिक 51,149 पर्यटक सऊदी अरब से आए थे, जबकि ओमान से 18,763 पर्यटक आये थे।