सिक्योरिटी गार्ड की हत्या मामले में 'बीड़ी किंग' को उम्रकैद

नई दिल्‍ली (21 जनवरी): सिक्योरिटी गार्ड की हत्या के मामले में बीड़ी और रियल स्टेट कारोबारी मोहम्मद निशाम को आजीवन कैद की सजा सुनाई गई है। केरल की एक कोर्ट ने गुरुवार को एक बीड़ी कारोबारी मोह मद निशाम को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बुधवार को एक स्थानीय कोर्ट ने मोहम्मद निशाम को अपने सिक्योरिटी गार्ड की हत्या का दोषी करार दिया था।

मोहम्मद निशाम ने गार्ड को अपनी हमर गाड़ी से सिर्फ इसलिए कुचलकर मार डाला था, क्योंकि उसने गेट खोलने में देरी कर दी थी। निशाम करीब 700 मीटर तक गार्ड को घसीटता चला गया और दीवार में धंसा दिया। बाद में तीन हफ्ते बाद अस्पताल में गार्ड चंद्रबोस की मौत हो गई।

अभियोजन पक्ष ने चंद्रबोस के परिवार के लिए 5 करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा था। परिवार में चंद्रबोस की मां, पत्नी और दो बच्चे हैं। जज को बताया गया कि निशाम का पूरा साम्राज्य 5 हजार करोड़ का है। चंद्रबोस की पत्नी ने इस फैसले के बाद कहा- मैं बहुत खुश हूं। हमें 1 साल बाद न्याय मिल गया है।

पहले भी रहे विवादों में निशाम का विवादों से पुराना नाता रहा है। 2013 में उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उनका 9 वर्षीय बच्चा फरारी चला रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इसके अलावा उनपर महिला ट्रैफिक सब-इंस्पेक्टर के साथ छेड़छाड़ का आरोप भी लगा।