क्या राजनीति में उतरेंगी केजरीवाल की पत्नी? सर्विस से लिया 'वॉलन्टरी रिटायरमेंट'

नई दिल्ली (12 जुलाई): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने इंडियन रैवन्यू सर्विस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वॉलन्टरी रिटायरमेंट) ले लिया है। सुनीता पिछले 22 सालों से इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट में काम कर रही थीं।

सुनीता केजरीवाल की तरफ से सेंटर बोर्ड फॉर डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए दी गई अर्जी को विभाग ने मंजूर कर लिया है। वह 15 जुलाई को सेवामुक्त हो जाएंगी। इस बारे में विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। यह आदेश आईआरएस अधिकारियों की वेबसाइट पर भी पोस्ट किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सुनीता आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण में बतौर कमिश्नर कार्यरत थीं। सुनीता ने इस साल वॉलियंटरी रिटायरमेंट मांगी थी। अब सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स ने उनकी रिटायरमेंट को लेकर आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है। सुनीता 15 जुलाई से वीआरएस पर चली जाएंगी। उनके इस कदम से ऐसी बातें उठने लगी हैं, कि वह भी पति अरविंद केजरीवाल की तरह राजनीति मे उतर सकती हैं।

सेवानिवृत्ति की शर्तों के मुताबिक, सुनीता केजरीवाल को किसी भी कमर्शियल सेवा के लिए सरकार की मंजूरी लेनी होगी। यह शर्त एक साल तक लागू होगी।