केजरीवाल ने डीयू वीसी से पूछा, क्या बीए पास हैं मोदी

नई दिल्ली (5 मई): दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री विवाद में सीआईसी को पत्र लिखने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने पीएम मोदी की बीए डिग्री का ब्यौरा मांगा है।

केजरीवाल ने पूछा कि विश्वविद्यालय ये बताए कि पीएम ने डीयू से बीए की डिग्री ली या नहीं। उन्होंने प्राप्त जानकारी का हवाला देते हुए लिखा है कि उन्हें पता चला है कि पीएम ने ‌डीयू से कोई डिग्री प्राप्त नहीं की है। रिकॉर्ड में न ही उनका एडमिशन फॉर्म है और न ही मार्कशीट और न ही डिग्री की जानकारी अथवा अन्य कोई रिकॉर्ड।   केजरीवाल ने कहा कि ये गंभीर मुद्दा है। गुजरात विश्वविद्यालय ने कहा है कि पीएम ने वहां से एमए की डिग्री हासिल की है, लेकिन जब उनके पास बीए की डिग्री ही नहीं है तो उन्हें दाखिला कैसे मिला। इसका मतलब ये है कि उनकी डिग्री फर्जी है? सीएम ने एक अंग्रेजी अखबार का भी हवाला अपनी चिट्ठी में दिया है कि डीयू के दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की गई है या उन्हें नष्ट किया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी में वीसी से कहा है कि सीआईसी ने इस बात के निर्देश दिल्ली और गुजरात विश्वविद्यालय को दिए हैं कि मोदी की डिग्री से संबंधित सारी जानकारी उपलब्ध कराई जाए। इसी के जवाब में गुजरात विश्वविद्यालय ने बताया था कि ‌मोदी ने 1983 में राजनीति विज्ञान से एमए किया है।