उपराज्यपाल बनने पर केजरीवाल ने किरण बेदी को दी बधाई

नई दिल्ली (23 मई): दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किरण बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल बनने पर बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस नई भूमिका के लिए किरण दीदी को मेरी शुभकामनाएं। बेदी को रविवार को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया।

आपको बता दें कि केजरीवाल और बेदी दोनों पूर्व सिविल सेवक हैं और एक समय मित्र थे। दोनों सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का हिस्सा थे। जहां केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी का गठन किया, किरण बाद में बीजेपी में शामिल हो गईं। उन्हें केजरीवाल से टक्कर लेने के लिए पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का घोषित किया गया। लेकिन पूर्व आईपीएस अधिकारी को 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि आप संयोजक ने राष्ट्रीय राजधानी में शानदार जीत हासिल की।

वहीं दूसरी तरफ जेडीयू ने किरण बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किए जाने का विरोध किया। पार्टी ने आरोप लगाया कि इस तरह की राजनैतिक नियुक्तियां सत्तारूढ़ दल के हितों की पूर्ति के लिए की जाती हैं। जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि किरण बेदी की नियुक्ति राजनैतिक नियुक्ति है। उन्होंने बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर दिल्ली विधानसभा का पिछला चुनाव लड़ा था। पूर्व में भी ऐसे मामले हुए हैं जब राजनैतिक लोगों को राज्यपाल बनाया गया और उनके संवैधानिक पद का दुरुपयोग किया गया।