सुषमा के भाषण का विपक्ष भी हुआ मुरीद

नई दिल्ली(27 सितंबर): संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने भाषण में पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई। संयुक्त राष्ट्र के मंच से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से उन देशों को अलग-थलग करने की अपील की, जो आतंकवाद को पालते-पोसते और उनका निर्यात करते हैं। सुषमा का भाषण का विपक्ष भी मुरीद हो गया है।

- अक्सर प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की आलोचना करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की दिल खोलकर तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'सुषमा जी ने UNGA में भारत के दृष्टिकोण को बहुत ही शानदार तरीके से प्रस्तुत किया। उनको बधाई।'

- पूर्व विदेश राज्यमंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी सुषमा स्वराज के भाषण को शानदार बताया है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय द्वारा लिखे और तैयार किए गए भाषणों में यह भाषण काफी शानदार था।

-विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने भाषण से पाकिस्तान को जमकर शर्मिंदा किया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कश्मीर में मानवाधिकार हनन के आरोपों का जवाब देते हुए सुषमा ने बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन का मुद्दा उठाया। उन्होंने पाकिस्तान को नसीहत दी कि जिनके घर शीशे के होते हैं, उन्हें दूसरों के घर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए। सुषमा ने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताया।