चिकनगुनिया से दिल्ली बीमार, सीएम केजरीवाल कर रहे चुनाव प्रचार

नई दिल्ली (13 सितंबर): दिल्ली में चिकनगुनिया से एक मरीज की मौत पर सियासत तेज हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने डेंगू और चिकनगुनिया के लिए एमसीडी को जिम्मेदार ठहराया है। सत्येंद्र जैन ने अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि एमसीडी की लापरवाही की वजह से लोगों की जान जा रही है। लेकिन वास्तविक्ता यह है कि दिल्ली को संभालने के लिए केजरीवाल सरकार के सिर्फ दो मंत्री ही मौजूद हैं। 

मुख्यमंत्री समेत 3 मंत्री जहां दिल्ली से बाहर हैं, वहीं एक मंत्री हज करने के लिए गए हैं। एक मंत्री सरकार से बर्खास्त हैं। हालांकि दिल्ली में गैरमौजूदगी से जुड़ी आलोचना पर मुख्यमंत्री केजरीवाल को भड़क गए। एक ओर जहां दिल्ली के अस्पतालों में डेंगू, चिकनगुनिया और वायरल के मरीज ठसाठस भरे हैं, वहीं सत्येंद्र गोवा के पणजी और बेतिम में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) इस बार गोवा विधानसभा चुनाव में हिस्सेदारी कर रही है।

पिछले साल दिल्ली में डेंगू के कारण 60 मौतें हुई थीं, जबकि 15,867 लोग इस बीमारी की चपेट में आए थे। हालत की गंभीरता को देखते हुए CM केजरीवाल ने अस्थायी डॉक्टर्स और नर्सों की भर्ती करने का आदेश दिया था, ताकि मरीजों के इलाज में परेशानी ना आए। इस साल सार्वजनिक स्वास्थ्य को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के भरोसे छोड़ दिया गया है।

इस समय एलजी अमेरिका में हैं। सीएम केजरीवाल बैंगलोर में, मंत्री गोपाल राय छत्तीसगढ़ में, स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन गोवा में, इमरान हुसैन हज पर गए हैं। वहीं आप नेता संदीप कुमार जेल में और सिसोदिया कल रात विदेश दौरे पर चले गए। सिर्फ कपिल मिश्रा दिल्ली में हैं।