केजरीवाल ने गिनाया मोदी के कपड़ों पर हुए खर्च का हिसाब

पणजी (30 जून) :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के ऐड बजट से ज्यादा पिछले दो साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कपड़ों पर खर्च हुआ है।

पणजी में संपादकों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि मोदी ने अपने कपड़ों पर हर दिन 10 लाख रुपए खर्च किए। केजरीवाल ने कहा, "मैं आपको पूरी गणना बता सकता हूं। मोदी की एक ड्रेस 2 लाख रुपए की होती है। दिन में वो पांच बार कपड़े बदलते हैं। इस तरह ये खर्च 10 लाख रुपए बैठता है।" केजरीवाल के मुताबिक प्रधानमंत्री कभी कपड़ों को रिपीट नहीं करते और ना ही उनके कपड़े धुलते हैं जिससे की दोबारा इस्तेमाल किए जा सके।

केजरीवाल ने कहा, "इसके लिए मैं सबसे बड़ा सबूत भी दे सकता हूं। आप गूगल पर जाकर टाइप कीजिए 'मोदी'। फिर इमेज के कॉलम में आप देखेंगे कि दो अलग अलग फोटो में कभी मोदी एक जैसे कपड़े पहने नहीं दिखेंगे।"

केजरीवाल के मुताबिक मोदी 700 दिन से सत्ता में है, इसलिए दस लाख रुपए रोज़ के हिसाब से उनके अपने कपड़ों के लिए ही ये खर्च 70 करोड़ रुपये बैठता है। 5 करोड़ रुपए उनके अन्य कपड़ों पर भी खर्च हुआ। केजरीवाल ने कहा, "ये कहा जाता है कि हमने 526 करोड़ रुपए ऐड पर खर्च किए। ये पूरी तरह झूठ है। हमने ऐड पर 76 करोड़ रुपए खर्च किए। दिल्ली सरकार के सभी विभागों का ऐड पर किया खर्च मोदी के कपड़ों पर किए गए कुल खर्च से कम बैठता है।"