घर में नहीं होगी कभी पैसे की कमी, अपनाएं ये टिप्स

home

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 अगस्त): अगर आपके घर में ज्यादातर समय कलेश ही होता रहता है, घर में शांति नहीं रहती है तो ये खबर खास तौर से आपके लिए है। आज हम आपको बताएंगे कि आपके घर में कैसे शांति रहेगी। वास्तुशास्त्र में कई ऐसी वस्तुओं का जिक्र किया गया है जो न सिर्फ आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर देती हैं बल्कि आपको धनवान बनाने में भी सहायक होती हैं।

इन वस्तुओं को घर में रखने से वास्तुदोष दूर होता है। घर में सुख-शांति बनी रहती है। इन्ही में से एक है नमक, नमक के इस्तेमाल से खाना तो स्वादिष्ट बनता ही है वहीं नमक से वास्तुदोष भी दूर होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक में गजब की शक्ति होती है जो न सिर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देती है बल्कि आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाने का काम करती है।

नमक का प्रयोग अगर वास्तु के अनुसार किया जाए तो इससे कभी भी घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं ठहर पाती है। चलिए आपको बताते हैं कैसे नमक के इस्तेमाल से वास्तुदोष को दूर किया जा सकता है।  सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि के लिए घर में रॉक साल्ट लैंप रखें। इसे घर में रखने से वास्तुदोष दूर होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है। इसका कारण यह है कि नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करते हैं।