तीन बेटियां होने पर दिया ट्रिपल तलाक, पत्नी को घर से निकाला

इलाहाबाद (27 अप्रैल): लगातार मीडिया में आ रही खबरों के बावजूद तीन तलाक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब खबर यूपी के कौशाम्बी ज़िले से आई है, जहां पर महिला को उसके पति ने लगातार तीन बेटियां पैदा होने पर तीन बार तलाक कहकर घर से बाहर निकाल दिया।


कौशाम्बी ज़िले की चायल तहसील के मनौरी इलाके में रहने वाली 28 साल की आसिया बेगम की शादी सात साल पहले इस्माइलपुर कोटवा गांव के रहने वाले मोहम्मद हाशिम के साथ हुई थी। पति और ससुराल वालों की चाहत घर में बेटा पैदा होने की थी, लेकिन तकदीर की मर्जी के चलते आसिया ने एक-एक कर तीन बेटियों को जन्म दिया।


आरोप है कि तीन महीने पहले छोटी बेटी के बीमार होकर रोने पर पति हाशिम ने उसे फिर से बेटियां पैदा करने का ताना मारा और तीन बार तलाक बोलकर बेटियों समेत उसे धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। आशिया शुरू में इसे अपनी तकदीर का हिस्सा मानकर मायके में चुपचाप गुजर बसर करती रही, लेकिन सीएम योगी द्वारा तमाम तलाक पीड़ितों से मिलने के बाद अब उसमे भी हिम्मत आ गई है।


आसिया ने तीन महीने बाद अब सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर न सिर्फ इंसाफ की गुहार लगाई है, बल्कि तीन तलाक की व्यवस्था को ख़त्म किये जाने के साथ ही खुद को पति से गुजारा भत्ता दिलाए जाने और ससुराल में रहने देने की इजाजत भी मांगी है। इतना ही नहीं आसिया ने तलाक देने वाले पति के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई किये जाने की भी मांग की है।