'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर लालच ने बनाया कंगाल

भोपाल(3 अगस्त): मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पुलिस साइबर अपराध शाखा ने कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में करोड़पति बनाने के नाम पर एक व्यक्ति से लाखों की ठगी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

- साइबर अपराध पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी फरियादी संतोष वर्मा ने अपने शिकायती आवेदन पत्र में अपने छोटे भाई रामबाबू वर्मा को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल पर कॉल करके कौन बनेगा करोडपति में 25 लाख रुपए की राशि जीतने की सूचना दी थी। 

- अज्ञात लोगों ने उससे कहा कि ये राशि प्राप्त करने के लिये उसे प्रक्रिया शुल्क और विभिन्न करों के रूप में एक लाख 55 हजार रुपए जमा करने होंगे। 

- शिकायत के मुताबिक पीड़ति रामबाबू इतनी बड़ी रकम जीतने की खुशी में ठगी का जाल समझ नहीं पाया और उसने किसी को भी बताए बिना ये राशि ठगों द्वारा बताए गए खाते में जमा करवा दी। 

- साइबर क्राइम पुलिस ने मामले में सतना जिले के रामनगर से दो आरोपियों को गिरतार किया। आरोपियों की पहचान पुष्पेन्द्र कुमार पटेल और दिलीप कुमार पटेल के तौर पर हुई है। दोनों आरोपी ममेरे भाई हैं। दोनों के द्वारा कई और राज्यों के लोगों के साथ भी ऐसी ही ठगी की वारदातों को अंजाम देने के बारे में जानकारी मिली है। आरोपी पुष्पेन्द्र रामनगर में मोबाईल सिम, रिचार्ज वाउचर बेचने का काम करता है। वहीं दिलीप अमरपाटन में होटल चलाता है।