हरियाणा: पीटने वाले कश्मीरी छात्रों की आपबीती, 'किसी ने नहीं की मदद'

नई दिल्ली ( फरवरी ): हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में कश्मीरी छात्रों पर हमले का मामला सामने आया है। कुछ अज्ञात लोगों ने कश्मीरी छात्रों की बरी तरह पिटाई की है। ये कश्मीरी युवा हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल में भूगोल के छात्र हैं। पीटे गए जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने अपनी आपबीती सुनाई है। नमाज पढ़ने निकले हरियाणा केंद्रीय विद्यालय के छात्रों को पीट दिया गया था, जिसकी सूचना उन्होंने ट्विटर के माध्यम से दी थी। शिकायत मिलने पर हरियाणा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मीडिया से बात करते हुए छात्र आफताब ने बताया कि वह और उनके दोस्त मस्जिद में नमाज के लिए गए थे। बाहर निकलने पर उन्होंने देखा कि कुछ लोग उनका पीछा कर रहे थे। जैसे ही हमलोग मोटरसाइकल से अपने दोस्तों के साथ निकलने वाले थे, 15-20 लोगों की भीड़ ने हमें पीटना शुरू कर दिया। 

छात्र का कहना कि वहां मौजूद लोगों में से कोई भी उन्हें बचाने नहीं आया। छात्र अस्पताल में इलाज के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस वापस आ गए। छात्रों ने फैकल्टी को घटना के बारे में बताया और यूनिवर्सिटी में शिकायत दर्ज की। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि इस मामले में हरियाणा पुलिस ने महेंद्रगढ़ पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 148, 149, 341, 323 के तहत एफआईआर दर्ज की है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी भी छात्रों के साथ संपर्क में हैं। 

बता दें कि छात्र जावीद इकबाल जगल ने ट्वीट कर घटना की शिकायत जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस से की थी। इस पर महबूबा मुफ्ती ने हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर को टैग कर ट्वीट किया था और कार्रवाई की मांग की थी।