कश्मीर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों में झड़प, एक शख्स की मौत, 10 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली ( 16 अप्रैल ): जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में एक शख्स की मौत हो गई। सुरक्षाबलों द्वारा कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों पर की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पुलवामा कस्बे में सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष में 10 से अधिक छात्र घायल हो गए।


खबरों के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के तंगमार्ग इलाके के रहने वाले व्यक्ति सज्जाद अहमद की बटमालू इलाके में मौत हुई, हालांकि पुलिस ने इलाके में किसी तरह के सुरक्षाबल की तैनाती से इनकार किया है।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'हमने इलाके में कोई सुरक्षा बल तैनात नहीं किया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं.' स्थानीय लोगों का कहना है कि सुरक्षाबल के एक वाहन पर पत्थरबाजी हुई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई, जिसमें व्यक्ति की मौत हो गई।


व्यक्ति की मौत की खबर फैलने के साथ ही बटमालू और आस-पास के इलाकों में तनाव व्याप्त हो गया है। श्रीनगर में शनिवार को स्थितियां सामान्य हो चली थी तथा दुकानें और अन्य कारोबार देर शाम तक चलते रहे, लेकिन सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष से अचानक स्थिति खराब हो गई।