शहीद की बेटी के लिए DIG ने लिखा भावुक संदेश, सोशल मीडिया पर वायरल

नई दिल्ली ( 30 अगस्त ): जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को आतंकियों ने हमला किया था इस हमले में एएसआई अब्दुल रशीद हो गए थे। शहीद हुए रशीद की बिलखती हुई बेटी की तस्वीरों ने पुलिस अधिकारियों को भी झकझोर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग बच्ची जोहरा के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्ति कर रहे हैं। इस बीच दक्षिण कश्मीर के डीआईजी एसपी पाणि ने भी मासूम जोहरा की तस्वीर शेयर करते हुए एक बेहद भावुक संदेश लिखा है। यह संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बच्ची के नाम संदेश जारी करते हुए डीआईजी ने लिखा, 'मेरी प्रिय जोहरा, आपके आंसूओं ने हमारे दिलों को झकझोर दिया है। आपके पिता के द्वारा दिया गया बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा। आप इसे समझने के लिए भी बहुत छोटी हैं कि ऐसा क्यों हुआ। इस तरह की हिंसा के लिए जिम्मेदार लोग जिन्होंने राज्य के प्रतीकों पर अटैक किया है, वे पागल हैं और इंसानियत के दुश्मन हैं।' 

डीआईजी ने लिखा, 'आपके पिता भी हम सबकी तरह जम्मू-कश्मीर पुलिस का प्रतिनिधित्व करते थे, जो वीरता और बलिदान का प्रतीक हैं।' मासूम बच्ची को सांत्वना देते हुए डीआईजी ने लिखा, 'हम लोगों में से कई परिवारों ने समाज के साझा हितों की रक्षा करते हुए अपूर्णीय क्षति उठाई है। ऐसी कहानियां और चेहरे हमें गर्वित करते हैं। हम अपने नायकों को भूल नहीं सकते, अपने प्रियजनों को जिनके साथ हम रहे और सालों तक काम किया।' डीआईजी ने कहा कि ये सभी परिवार जम्मू-कश्मीर पुलिस की गौरवशाली यात्रा का हिस्सा रहे हैं। ऐसी मुश्किल की घड़ी में यह याद रखें कि हम सभी एक ही परिवार का हिस्सा हैं।

डीआईजी ने लिखा, 'ईश्वर हमें शक्ति दे कि हम समाज की सेवा करने और उसकी बेहतरी के मिशन पर काम करते रहें। हम शहीद अब्दुल रशीद की यादों को हमेशा संजोकर रखेंगे। उन्हें हमेशा एक सच्चे पुलिसकर्मी के तौर पर याद किया जाएगा, जो जीवन के अंत तक ड्यूटी पर कायम रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।' डीआईजी के इस पत्र को तक करीब 2 ,000 लोग लाइक कर चुके हैं और तकरीबन 1100 लोग शेयर कर चुके हैं। जम्मू-कश्मीर समेत देश भर के लोग मासूम जोहरा को मरहूम पिता के गम में संवेदनाएं दे रहे हैं।