'कश्मीर कभी भी पाक का हिस्सा नहीं रहा'

नई दिल्ली(17 सितंबर): पाक अधिकृत कश्मीर के निर्वासित नेता और यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी के अध्यक्ष शौकत अली ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद के जरिए भारत में जहर फैलाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के झूठ को विश्व के सामने बेनकाब करना चाहिए।

- शौकत अली ने कहा है कि कश्मीर कभी भी पाक का हिस्सा नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि पाक कश्मीर में सांप्रदायिकता का जहर घोलने की कोशिश कर रहा है और कोई भी लोकतांत्रिक कश्मीरी पाकिस्तान की इस हरकरत से सहमत नहीं होगा।

- मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अलग राष्ट्र बनने के बाद से ही पाकिस्तान ने कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन किया गया है। शौकत अली ने कहा कि भारत को धर्मनिरपेक्ष, राष्ट्रवादी और लोकतांत्रिक कश्मीरियों की आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने आतंकवाद से लड़ाई को लेकर पाकिस्तान की खोलते हुए कहा कि उसकी कथनी और करनी में बहुत फर्क है।

- मानवाधिकार हनन के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान किस मुंह से मानवाधिकार उल्लंघन की बात करता है? दुनिया मूर्ख नहीं है, पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करना चाहिए। शौकत अली ने कहा कि भारत और पाक, दोनों ही कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को भूल गए हैं। वे केवल यह अपने प्रचार के लिए इसे याद करते हैं। संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के अनुसार भारत और कश्मीरी आवाम इसमें पार्टी होगी, पाकिस्तान नहीं।