कश्मीर में मना पाकिस्तान की जीत का जश्न, अलगाववादी नेता ने दी बधाई


श्रीनगर(15 जून): चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। पाकिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है। पाकिस्तान की इस जीत का जश्न भारत में भी बना। उत्तरी कश्मीर में पलहलान में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया गया। यहां कुछ युवाओं ने आजादी के नारे लगाए और पटाखे फोड़े।


- वहीं अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने भी पाकिस्तान की जीत पर ट्वीट किया। उन्होंने भी पाकिस्तान के खेल की तारीफ की और फाइनल के लिए बधाई दी।


- खबर है कि जैसे ही पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज ने विनिंग शॉट लगाया वैसे ही कुछ युवा सड़क पर निकल आए और आजादी के समर्थन में नारे लगाने लगे। वहीं शोपियां जिले के चिलिपोरा सुगन क्षेत्र में भी आतंकियों ने हवा में गोलीबारी कर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया।


- चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 िकेट से हराया। टॉस हारने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में महज 211 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई।


- जबाव में पाकिस्तान ने 212 रनों के लक्ष्य को ओपनर फखर जमां और अजहर अली के शानदार अर्धशतकों की मदद से दो विकेट खोकर 37.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।