यूपी के कासगंज में गोलीबारी, 5 की मौत

अभितंशु शाक्य, कासंगज (17 दिसंबर): उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गंगा की कटरी में वर्चस्व की जंग ने खूनी रूप अख्तियार कर लिया। जमीनी विवाद में दोनों पक्षों के बीच हुई सैंकड़ों राउंड फायरिंग में अबतक 5 लोगों की मौत हो चुकी हैं। एक युवक घायल है, जिसे अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।


कासगंज जिले के सुन्नगढ़ी थाना क्षेत्र के किसौल किलौनी गांव में जमीनी विवाद को लेकर हुई दो पक्षों के बीच सैंकड़ों राउंड फायरिंग हुई। मृतकों में एक पक्ष से राम रहीस और दूसरे पक्ष से शिवराम, सुखवीर, रामकिशोर, अंतरलाल शामिल हैं। घायल युवक का नाम अरुण कुमार हैं।


गंगा की तराई में धार बदल लेने से खाली हुई सैकड़ों बीघा जमीन पर दो पक्षों के बीच कब्जे के विवाद में फायरिंग हुई। इस जमीन में शिवराम अपना पट्टा बता रहा था जबकि राम रहीस इस पर अपना हक़ जता रहा था। तड़के 8:30 बजे के लगभग जमीन पर कब्ज़ा करने को लेकर दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए और बीच अंधाधुंध फायरिंग होने लगी, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई।


घटना की सूचना पर अलीगढ़ मंडल के डीआईजी आरपी यादव, एसपी कासगंज सुनील कुमार सिंह, अपर जिला अधिकारी कासगंज सुरेंद्र प्रताप सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज हरेंद्र सिंह आधा दर्जन थानों की फ़ोर्स और पीएसी बल के साथ मौके पर पहुंच गए।