ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाले नायर को टीम में जगह नहीं, 92 साल बाद हुआ ऐसा

नई दिल्ली(9 फरवरी): भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। हाल ही में तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में चोटिल रहाणे की जगह नायर को टीम में जगह दी थी। जिसके बाद नायर ने शानदार तिहरा शतक जड़कर अपने नाम का डंका बजा दिया था। लेकिन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में रहाणे की वापसी हो गई है।

 

- मैच से पहले रहाणे की तारीफ करते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि एक तिहरा शतक किसी की दो साल की मेहनत को नहीं ढ़र सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रहाणे को हाथ में फ्रैक्चर की वजह से बाहर होना पड़ा था। लेकिन अब वो बांग्लादेश के खिलाफ वापसी कर रहें है।

 

- 92 साल बाद ऐसा हुआ है कि तिहरा शतक जड़ने के बाद भी किसी खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है। दरअसल, वह इंग्लैंड के ऐंडी सैंडम के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें उनके तिहरे शतक के ठीक अगले मैच में टीम में जगह ना मिली हो।

 

- 1925 में सैंडम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 325 रनों की पारी खेली थी लेकिन अगले मैच में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था।