जब मौत हार चुकी है इस खिलाड़ी के आगे तो इंग्लैंड क्या...

नई दिल्ली(20 दिसंबर): इंग्लैंड सीरीज के पहले करुण नायर इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा नाम नहीं था, लेकिन अब हर किसी क्रिकेट प्रेमी की जुबां पर उनका नाम हैं। चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड पारी खेलने वाले करुण नायर के बारे में बहुत कम लोग जानते है कि करीब छह महीने पहले एक हादसे में उनकी जान जाते-जाते बची थी।

दरअसल, करुण नायर ने इसी साल जून में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। सीरीज के बाद नायर अपने परिवार के साथ केरल के अरणमुलाला मंदिर में भगवान का आभार जताने के लिए जा रहे थे। इस दौरान केरल की पंपा नदी में नाव पलट जाने से सभी लोग पानी में गिर गए।  इस नाव में भारतीय क्रिकेटर करुण नायर समेत 100 लोग सवार थे। इस हादसे में छह लोग डूब गए थे, लेकिन चमत्कारिक रूप से करुण की जान बच गई थी।

चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जमाने के बाद रवि शास्त्री से बात करते हुए करुण ने कहा कि वह तैरना नहीं जानते थे। वह खुशकिस्मत रहे थे कि उन्हें स्थानीय लोगों ने बचा लिया था।

घटना के तुरंत बाद वहां बचाव दल की नावें पहुंच गई और करुण सहित अधिकांश लोगों को बचा लिया गया। हादसे के वक्त केरल के मंदिर अरणमुलाला के त्यौहार 'वल्ला साड्या' चल रहा था। करुण नायर उसी में हिस्सा लेने जा रहे थे।