CBI ने बताया- क्यों किया कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार

नई दिल्ली(28 फरवरी): सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। कार्ति लंदन से भारत लौट रहे थे। सीबीआई कार्ति को लेते आई है। 

सीबीआई ने कहा है कि कार्ति उनके सवालों का जवाब नहीं दे रहे थे और जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। सीबीआई ने यह भी कहा है कि कार्ति लंदन में रहने के दौरान अपने खिलाफ चल रही जांच के सबूतों को नष्ट कर रहे थे। 

कार्ति के पिता पी. चिदंबरम भी इस समय लंदन में ही हैं। सीबीआई ने दावा किया है कि उनके पास कार्ति के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं जो साबित कर सकते हैं कि उन्होंने इस मामले में 10 लाख रुपये लिए थे। आईएनएक्स मीडिया पर 2007 में पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान नियमों का उल्लंघन कर 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड लेने के आरोप हैं।

 सीबीआई ने कहा है कि कार्ति लंदन में जाकर अपने खिलाफ सबूत नष्ट कर रहे थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया। सीबीआई की चेन्नई इकाई उनका चेन्नई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन के बाहर इंतजार कर रही थी।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने कार्ति के चेन्नई अयरपोर्ट पर आते ही उनके लंदन प्रवास के बारे में जानकारी मांगी। कार्ति सीबीआई की टीम के पूछे सवालों का जवाब नहीं दे रहे थे।