महिला ने 4 पैर और 2 लिंग वाले बच्चे को दिया जन्म

नई दिल्ली ( 23 जनवरी ): कर्नाटक के रायचूर में एक महिला ने धड़ेअसुगुरे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस नवजात की शारीरिक बनावट आम बच्चों की तरह नहीं है। इस नवजात के चार पैर और दो लिंग है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, ललितम्मा नाम की 23 वर्षीय महिला ने इस बच्चे को शनिवार को जन्म दिया है। ललितम्मा अपने पति चंन्नाबसावा के साथ रायचूर जिले की सिंधानूरे तालुका के पुलादिनी गांव में रहती है। इस बच्चे को जन्म के बाद बेल्लारी के विजयानगरा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (वीआईएमएस) में भर्ती कराया गया। यहां बच्चे को शिशु केयर में रखा गया है।

डॉक्टर वीरूपक्षा ने बताया कि यह बच्चा नॉर्मल डिलीवरी से हुआ है। यह बच्चा शनिवार को सुबह 4.23 पर पैदा हुआ। बच्चे के पैदा होने के बाद उसे वीआईएमएस अस्पताल में रेफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि मैंने रविवार को वीआईएमएस अस्पताल के सर्जन से बात कर ली थी और वहां बच्चें को ऑब्जर्वेशन में रखा है। वीआईएमएस अस्पताल में बच्चे की देखभाल करने वाले डॉक्टर दिवाकर गड्डी ने बताया कि सर्जन डॉक्टरों की एक टीम बच्चे की देखभाल में लगी हुई है। यह हमारे ले काफी चुनौतीपूर्ण केस है।

नवजात बच्चे की मां ललितम्मा ने डॉक्टरों को कहा कि यह बच्चा भगवान का तोहफा है। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले उनका पहला बेटा हुआ था और वह बिल्कुल स्वस्थ है। ललितम्मा पहले नवजात की मां बच्चे को इलाज के लिए वीआईएमएस अपताल नहीं ले जाना चाहती थी लेकिन डॉक्टरों और अस्पताल के स्टॉफ के समझाने के बाद वह बेल्लारी ले जाने को राजी हो गई।