कांग्रेसी नेता का आरोप- BJP नेताओं ने फोन कर मंत्री पद का दिया ऑफर

नई दिल्ली (16 मई): कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बहुमत के आंकड़े से चंद कदम पीछे रहना भारी पड़ता दिख रहा है। बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस बड़ा राजनीतिक फैसला लेते हुए जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। 

इस बीच कांग्रेस नेता एएल. पाटिल बय्यापुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे बीजेपी नेताओं ने कॉल किया और कहा कि हम आपको मंत्रालय देंगे और मंत्री बना देंगे पर मैं यहीं रहूंगा। एचडी कुमरस्वामी हमारे सीएम हैं।

वहींं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों के सामने कांग्रेस की ओर से जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान किया। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मुख्यमंत्री कौन होगा, डिप्टी सीएम कौन होगा ये बातें हम बाद में करेंगे, फिलहाल हमारा पहला मकसद बीजेपी को सत्ता में आने से रोकना है। गुलाम नबी आजाद की ओर दिए गए इस ऑफर को जेडीएस ने भी स्वीकार लिया है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस और जेडीएस के पास 117 सीटे हैं, जबकि सरकार बनाने के लिए 112 सीटों की जरूरत है। कर्नाटक में हम सत्ता में थे लेकिन अब हार गए, हमने जेडीएस के नेतृत्व वाली सरकार के लिए अपना समर्थन दिया है।