Blog single photo

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उमड़े मतदाता, 70 फीसदी हुई वोटिंग

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 222 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह से पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए लोगों की भीड़ दिख रही है। 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है।

नई दिल्ली(12 मई): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 224 सदस्यीय विधानसभा सीटों में 222 सीटों के लिए वोट डाले गए। चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में 70 फीसदी वोट पड़े। वर्ष 2013 में 71.4 फीसदी मतदान हुआ था। चुनाव नतीजे 15 मई को आएंगे।

राज्य में कांग्रेस, भाजपा और जद-एस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। हालांकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही माना जा रहा है। चुनाव में 2600 से अधिक उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। राज्य निर्वाचन अधिकारियों के अनुसार, सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे खत्म हुआ। मतदान को लेकर लोगों का खासा उत्साह देखा गया। कई मतदान केंद्रों पर शाम छह बजे के बाद भी लोगों की लंबी लाइन देखी गई। 

चुनावी मैदान में खड़े 883  प्रत्याशी करोड़पति हैं। सबसे अधिक करोड़पति उम्मीदवार बीजेपी से हैं। बीजेपी ने कुल 224 सीटों पर 208 ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है जिनकी संपत्ति एक करोड़ या उससे अधिक है। तो वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस है जिसने 207 करोड़पतियों को टिकट दिया है। वहीं जेडीएस से 199 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top