Blog single photo

ताज कृष्णा होटल शिफ्ट किए गए कांग्रेस और JDS के विधायक

गुरुवार को भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। उन्होंने जल्द बहुमत साबित करने का दावा किया है। हालांकि बहुमत का आंकड़ा जुटाना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

नई दिल्ली (18 मई): इस वक्त कर्नाटक से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। टूट के डर से बचाने के लिए कांग्रेस और जेडीएस विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि तेलंगाना के सीएम से बातचीत के बाद उन्हें हैदराबाद के हयात होटल में रखा गया है लेकिन वहां सभी के लिए कमरे उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में कुछ को ताज कृष्णा होटल में शिफ्ट किया गया है।

खबर यह भी है कि तेलंगाना के सीएम चन्द्रशेखर राव ने ये भरोसा दिया है कि कांग्रेस के इन विधायकों के फोन टैप नहीं होने दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि गुरुवार को भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। उन्होंने जल्द बहुमत साबित करने का दावा किया है। हालांकि बहुमत का आंकड़ा जुटाना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बहुमत वाले कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया, जिसे लेकर कांग्रेस शुक्रवार को देशभर में 'लोकतंत्र बचाओ दिवस' मनाएगी। कांग्रेस ने राज्यपाल के फैसले को लोकतंत्र की हत्या बताया है।

उधर, शपथग्रहण से नाराज कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने राजभवन के सामने धरना दिया। अब सबकी नजर आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी है। 

Tags :

NEXT STORY
Top