Blog single photo

कर्नाटक चुनाव के लिए थम गया प्रचार, 12 मई को मतदान

गुरुवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार का शोर थम गया। शाम पांच बजते ही राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रचार अभियान को समाप्त कर दिया। कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को मतदान होगा, जबकि चुनाव परिणाम 15 मई को आएगा। कर्नाटक विधानसभा की 223 सीटों पर ही मतदान होगा क्योंकि एक सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव रद्द हुआ है।

नई दिल्ली (10 मई):  गुरुवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार का शोर थम गया। शाम पांच बजते ही राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रचार अभियान को समाप्त कर दिया। कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को मतदान होगा, जबकि चुनाव परिणाम 15 मई को आएगा। कर्नाटक विधानसभा की 223 सीटों पर ही मतदान होगा क्योंकि एक सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव रद्द हुआ है।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने जीत के लिए पूरा दमखम लगा दिया और एक-दूसरे के वोट बैंक को साधने की कोशिश की। बीजेपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने धुआंधार रैलियां और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। दोनों पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए हैं। हालांकि ऑपिनियन पोल्स में त्रिशंकु विधानसभा के आसार जताए गए हैं।

इन चुनावों में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है अभी तक ओपिनियन पोल में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि इस बार विधानसभा त्रिशंकु होगी. देवेगाेड़ा की पार्टी निर्णायक की भूमिका में आ सकती है।

 

Tags :

NEXT STORY
Top