हर गांव के बाद अब हमारा लक्ष्य सभी घर तक बिजली पहुंचाना है: पीएम मोदी

नई दिल्ली (02 मई): कर्नाटक विधानसभा चुनाव का प्रचार अंतिम दौर में है और तीखे वार-पलटवार की शुरुआत हो चुकी है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में चुनावी प्रचार का आगाज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला।

पीएम ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस को बिखेरना महात्मा गांधी का सपना था, सभी राज्यों ने ऐसा किया है और अब कर्नाटक की बारी है।

पीएम ने कहा कि कर्नाटक ने कांग्रेस को सजा देने का मन बना लिया है। कर्नाटक के उडुपी में रैली को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने कहा कि इस बार कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को हराने का इरादा कर लिया है। पीएम ने कहा कि हर गांव में बिजली पहुंचाने के बाद अब  हमारा सपना है कि हर घर में बिजली पहुंचे।  

पीएम ने कहा, 'एक तरफ जहां भाजपा देश में 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' के लिए योजना बन रही है, वहीं कांग्रेस 'ईज ऑफ डूइंग मर्डर' में विश्वास करती है। इस तरह की संस्कृति का इन्होंने विकास किया है।' 'जो लोग लूटते हैं वे सत्ता में नहीं रह सकते' मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार पर राज्य में रेत माफियाओं को संचालन की इजाजत देने का आरोप लगाते हुए मोदी ने लोगों से विकास और बदलाव के लिए वोट देने की अपील की।

उन्होंने कहा, 'जो लोग लूटते हैं वे सत्ता में नहीं रह सकते और उन्हें बाहर कर देना चाहिए।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिंसा और असहिष्णुता को बढ़ावा दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि जब राज्य में लोकायुक्त सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रह सकता है। बता दें कि सात मार्च को कर्नाटक के लोकायुक्त पर उनके दफ्तर में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला किया था।